जमरानी परियोजना से समृद्ध होगा कुमाऊँ का भूभाग, रंग लाई लोकप्रिय मुख्यमंत्री धामी की मुहिम

0
59

जमरानी परियोजना से समृद्ध होगा कुमाऊँ का भूभाग, रंग लाई लोकप्रिय मुख्यमंत्री धामी की मुहिम

भाजपा ने जमरानी बांध परियोजना की वित्तीय स्वीकृति से तराई क्षेत्र का पांच दशक पुराना इंतजार समाप्त करने के लिए प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी का आभार व्यक्त किया है। साथ ही उम्मीद जताई कि अब वो दिन दूर नही जब यहां लोग अधिक समृद्ध और जमीन पहले से अधिक सोना उगलेगी।

वही प्रदेश अध्यक्ष महेंद्र भट्ट ने हल्द्वानी और आसपास के लाखों लोगों और उनके खेतों की प्यास बुझाने वाली जमरानी बांध परियोजना को केंद्रीय कैबिनेट की मंजूरी पर खुशी जताई है । उन्होंने कहा कि मुख्यमंत्री पुष्कर सिंह धामी की लगातार कोशिशों के चलते इस महत्वाकांक्षी योजना के लिए 1557 करोड़ की स्वीकृति ने पुनः साबित किया है कि मोदी जी देवभूमि के संरक्षक हैं । यह योजना 42 मिलियन क्यूबिक पानी से तराई के लाखों लोगों की प्यास बुझाने वाली है, नैनीताल उधम सिंह नगर ही नही यूपी के बरेली और रामपुर के 57 हजार एकड़ कृषि भूमि को सिंचित करेगी साथ 63.4 मिलियन यूनिट बिजली लाखों घरों को रोशन करने वाली है ।

भट्ट ने जोर देते हुए कहा, चूंकि योजना जितनी बड़ी थी, उसे पूरा करने के लिए उतनी ही बड़ी राजनैतिक इच्छा शक्ति और आर्थिक क्षमता की जरूरत थी। जनता की जरूरत और क्षेत्रीय विकास के मद्देनजर लगातार भाजपा सरकारें इसकी मंजूरी के लिए गंभीर प्रयास करती रही हैं । वर्तमान धामी सरकार ने शुरुआत से बीड़ा उठाया था कि वह हर हालात में कुमायूं की इस सबसे बड़ी जरूरत को पूरा करके रहेगी । उनकी मेहनत सफल हुई और एक बार फिर प्रधानमंत्री श्री नरेंद्र मोदी ने देवदूत बनकर ऐतिहासिक बन गई इस परियोजना को स्वीकृति देते हुए 2028 की डेट लाइन भी तय कर दी है। उन्होंने उम्मीद जताते हुए कहा, अब वह दिन दूर नही जब कुमायूं का मैदानी भूभाग और अधिक समृद्ध बनेगा । उन्होंने भाजपा कार्यकर्ताओं समेत समस्त सवा करोड़ देवभूमिवासियों की तरफ से प्रधानमंत्री मोदी जी का हार्दिक आभार व्यक्त किया है ।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here