स्किल इंडिया, मेड इन इंडिया, स्टार्टअप इंडिया से आत्मनिर्भरता की ओर कदम बढ़ा रहा भारत : मुख्यमंत्री धामी

0
17

मुख्यमंत्री धामी ने दिल्ली में पूर्वी दिल्ली संसदीय क्षेत्र में नामांकन रैली को किया संबोधित

हर्ष मल्होत्र को सांसद बनाकर मोदी के हाथों को मजबूत करना है : मुख्यमंत्री धामी

स्किल इंडिया, मेड इन इंडिया, स्टार्टअप इंडिया से आत्मनिर्भरता की ओर कदम बढ़ा रहा भारत : मुख्यमंत्री धामी

कांग्रेस और आप पार्टी का गठबंधन लोगों को ठगने का माध्यम है : मुख्यमंत्री धामी

आम आदमी पार्टी ने आम जनता की कमाई पर झाड़ू लगाने का काम किया है : मुख्यमंत्री धामी

 

मुख्य सेवक के रूप में बद्री केदार , गंगा यमुना की भूमि से हर्ष मल्होत्रा जी के समर्थन में वोट मांगने आया हूं। उन्होंने कहा पूर्वी दिल्ली जनसंघ के जमाने से भारतीय जनता पार्टी का गढ़ रहा है:धामी

 

मुख्यमंत्री पुष्कर सिंह धामी ने बुधवार को प्रियदर्शनी एन्क्लेव, लवली पब्लिक स्कूल, दिल्ली में पूर्वी दिल्ली संसदीय क्षेत्र से भाजपा प्रत्याशी हर्ष मल्होत्रा के पक्ष में आयोजित नामांकन रैली में प्रतिभाग किया। साथ ही मुख्यमंत्री ने इस दौरान आयोजित रोड शो में भी प्रतिभाग किया।

मुख्यमंत्री ने कहा कि नामांकन रैली में हम सभी आदरणीय मोदी जी को तीसरी बार प्रधानमंत्री बनाने और हर्ष मल्होत्रा जी को जिताने आए हैं। उन्होंने कहा लोगों का जोश और उत्साह देखकर लगता है यहां की जनता हर्ष मल्होत्र जी को संसद में भेजने वाली है और मोदी जी के हाथों को मजबूत करने वाली है। उन्होंने कहा मुख्य सेवक के रूप में बद्री केदार , गंगा यमुना की भूमि से हर्ष मल्होत्रा जी के समर्थन में वोट मांगने आया हूं। उन्होंने कहा पूर्वी दिल्ली जनसंघ के जमाने से भारतीय जनता पार्टी का गढ़ रहा है। पूर्वी दिल्ली के क्षेत्र ने निरंतर जनसंघ और भाजपा को सेवा करने का अवसर दिया है। उन्होंने कहा पुनः जनता अपने आशिर्वाद से आगामी चुनाव में ये रिकॉर्ड कायम रखेगी।

मुख्यमंत्री ने कहा कि प्रधानमंत्री जी के नेतृत्व में आज देश विकास की नई अवधारणाओं और परिभाषाओं को गढ़ने का काम कर रहा है।प्रधानमंत्री जी के नेतृत्व में देश के अंदर g20 का सफल आयोजन, देश की अर्थव्यवस्था विश्व की 5वी सबसे बड़ी अर्थव्यवस्था बनी है। साथ ही कोरोना काल में भी व्यवस्थित तौर से देश को चलाकर वैक्सीनेशन का काम पूरे देश में किया। आज भारत का मान सम्मान पूरी दुनिया के अंदर बड़ा है। भारत विश्व का सिरमौर बनने की दिशा में आगे बढ़ा है। आज भारत विश्व गुरु बनने की दिशा में तेजी से आगे बड़ा है।

मुख्यमंत्री ने कहा कि प्रधानमंत्री जी के नेतृत्व में स्किल इंडिया, मेड इन इंडिया, स्टार्टअप इंडिया से भारत आत्मनिर्भरता की ओर कदम बढ़ा रहा है। भारत में विश्व स्तरीय संस्थाओं का निर्माण जारी है। वंदे भारत एक्सप्रेस, स्वदेशी ट्रेन, नई टेक्नोलॉजी, ऐतिहासिक इंफ्रास्ट्रक्चर डेवलपमेंट में भी भारत आगे बढ़ा है। विश्वस्तरीय एक्सप्रेस-वे, रिंग रोड्स, हाई-वे और एलिवेटेड रोड्स के साथ मेट्रो रेल, मोनो रेल और अंडर वाटर मेट्रो जैसी परियोजनाएं नए भारत की पहचान बन रही हैं।

मुख्यमंत्री ने कहा कि प्रधानमंत्री मोदी जी के नतृत्व में हम सभी समर्पित भाव से भारत को आगे बढ़ाने में अपना योगदान दे रहे हैं। उन्होंने कहा देवभूमि उत्तराखंड को समान नागरिक संहिता विधेयक पास करने का गौरव प्राप्त हो गया है। कांग्रेस, आप पार्टी और ठगबंधन के लोग अपने घोषणा पत्र में समान नागरिक संहिता को न मानकर, मुस्लिम पर्सन लॉ को मानने की बात करते हैं। उन्होंने कहा कर्नाटक में एसी, एसटी, ओबीसी का आरक्षण छीन एक धर्म विशेष के लोगों को आरक्षण देने का काम हो रहा है। कांग्रेस पार्टी हताशा और निराशा की ओर बढ़ गई है। कांग्रेस तुष्टिकरण, वोट बैंक के लिए मुस्लिम पर्सनल लॉ को मारने की बात करती है। परंतु आज देश सबका साथ सबका विकास और सबका विश्वास, सबका प्रयास पर भरोसा करता है।

मुख्यमंत्री ने कहा कि कांग्रेस पार्टी का घोषणापत्र मुस्लिम लीग का घोषणा पत्र लगता है। जनता के आशीर्वाद से कांग्रेस की सरकार ही नहीं बनने वाली है। विपक्षी पार्टियों का गठबंधन भ्रष्टाचार को बढ़ाने, परिवारवाद को बचाने, अस्तित्व को बचाने का ठगबंधन है। उन्होंने कहा भाजपा किसी भी क़ीमत में एससी एसटी ओबीसी का आरक्षण खत्म नही होने देगी। देश के अंदर समान नागरिक संहिता लागू होगा। उन्होंने कहा कांग्रेस और आप पार्टी का गठबंधन लोगों को ठगने का माध्यम है।

मुख्यमंत्री ने कहा कि केजरीवाल और उनकी पार्टी ईमानदारी का ढोंग रचकर सत्ता में आए, परंतु आज वह बेईमानी के चलते जेल में बंद हैं। आम आदमी पार्टी ने आम जनता की कमाई पर झाड़ू लगाने का काम किया है। उन्होंने कहा पूरे देश ने प्रधानमंत्री जी को तीसरी बार देश का प्रधानमंत्री बनाने का संकल्प ले लिया है। उन्होंने कहा दिल्ली और देवभूमि का गहरा नाता है। उन्होंने पूर्वी दिल्ली की जनता से भाजपा प्रत्याशी श्री हर्ष मल्होत्रा के पक्ष में अधिक से अधिक मतों से विजय बनाने का आग्रह किया।

इस दौरान भाजपा प्रत्याशी श्री हर्ष मल्होत्रा, राष्ट्रीय मंत्री / सह प्रभारी अल्का गुर्जर, विजेंद्र गुप्ता , अनिल गुप्ता, महेंद्र ओझा एवं अन्य लोग मौजूद रहे।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here