9.2 C
Dehradun
Saturday, February 24, 2024

मंत्री गणेश जोशी का देहरादून पहुंचने पर भव्य स्वागत, मंत्री ने प्रधानमंत्रीमोदी और मुख्यमंत्री धामी का जताया आभार

कृषि मंत्री गणेश जोशी का 10 दिवसीय मैक्सिको और फ्रैंकफर्ट का दौरा रहा सफल, राज्य कों मिलेगा लाभ

मंत्री गणेश जोशी का देहरादून पहुंचने पर भव्य स्वागत, मंत्री ने
प्रधानमंत्रीमोदी और मुख्यमंत्री धामी का जताया आभार

मंत्री गणेश जोशी ने कहा थाईलैंड और नीदरलैंड होल्टीकल्चर और फ्लोरी कल्चर में कर रहा बेहतर कार्य उत्तराखंड में होल्टीकल्चर और फ्लोरी कल्चर की अपार संभावनाएं है

प्रदेश के कृषि मंत्री गणेश जोशी अपने 10 दिवसीय मैक्सिको और फ्रैंकफर्ट के सफलतम विदेश दौरे से लौटने पर आज हाथीबड़कला स्थित कैंप कार्यालय में भाजपा के पार्टी पदाधिकारियों कार्यकर्ताओं स्थानीय जनता द्वारा कृषि मंत्री गणेश जोशी का देहरादून आगमन पर फूल मालाओं पुष्प गुच्छ देकर भव्य स्वागत एवं अभिनंदन किया गया।
गौरतलब है,कि कृषि मंत्री गणेश जोशी बीते 22 अक्टूबर से विदेश दौरे पर थे। जहां उन्होंने मेक्सिको के कैनकुन शहर में थोक बाजार के वैश्विक संघ द्वारा आयोजित थोक बाजारों का विश्व संघ सम्मेलन 2023 में प्रतिभाग किया था। इसके अतिरिक्त मंत्री गणेश जोशी ने जर्मनी के फ्रैंकफर्ट में थोक फल एवं सब्जी बाजार (मंडी) का भी भ्रमण किया गया।
स्वागत समारोह में बीस सूत्रीय कार्यक्रम क्रियान्वयन समिति के उपाध्यक्ष ज्योति प्रसाद गैरोला ने मंत्री गणेश जोशी के सफलतम 10 दिवसीय विदेश दौरे को लेकर बधाई एवं शुभकामनाएं दी।
मीडिया में जारी बयान में मंत्री गणेश जोशी ने कहा कि कौसाम्ब के अध्यक्ष होने के नाते उनके द्वारा यह भ्रमण किया गया। मंत्री ने प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी और प्रदेश के मुख्यमंत्री पुष्कर सिंह धामी का आभार भी व्यक्त किया। उन्होंने कहा इस अंतराष्ट्रीय स्तर के सम्मलेन में 165 देशों के प्रतिनिधियों द्वारा प्रतिभाग किया गया। सम्मलेन में मंडियों के आधुनिकीकरण, बुनियादी ढांचे और भविष्य की चुनौतियों को लेकर मंथन किया गया। मंत्री गणेश जोशी ने कहा थाईलैंड और नीदरलैंड होल्टीकल्चर और फ्लोरी कल्चर में बेहतर कार्य कर रहे है। उन्होंने कहा उत्तराखंड में होल्टीकल्चर और फ्लोरी कल्चर की अपार संभावनाएं है। मंत्री ने कहा शीघ्र ही राज्य में होल्टीकल्चर एवं फ्लोरी कल्चर के क्षेत्र में फील्ड में कार्य कर रहे लोगों को थाईलैंड और नीदरलैंड का भ्रमण कराया जाएगा। जिसके लिए दूरभाष के माध्यम से मंत्री ने संबंधित अधिकारियों को निर्देशित किया। उन्होंने कहा यह दल थाईलैंड और नीदरलैंड का भ्रमण के पश्चात प्रदेश में अपने अनुभवों को साझा करेंगे। मंत्री ने कहा विदेश भ्रमण के दौरान सभी अनुभवों का लाभ लेकर उत्तराखण्ड में थोक विपणन में विकासयुक्त परिर्वतन किये जायेंगे ताकि कृषि उपज के विपणन को आधुनिक किया जा सकें। इस अवसर पर मंत्री गणेश जोशी ने पार्टी कार्यकर्ताओं के अपार स्नेह के लिए सभी का आभार भी व्यक्त किया।
इस अवसर पर सरकार में दर्जाप्राप्त ज्योति प्रसाद गैरोला, मधु भट्ट, महापौर सुनील उनियाल गामा, जिलाध्यक्ष सिद्धार्थ उमेश अग्रवाल, महामंत्री सुरेन्द्र राणा, विजेन्द्र थपलियाल, आदित्य चौहान, अनिल गोयल, अजीत चौधरी, पूनम नौटियाल, मण्डल अध्यक्ष प्रदीप रावत, राकेश रावत, ज्योति कोटिया, अरविन्द डोभाल, निरंजन डोभाल, वीर सिंह चौहान, संध्या थापा, आरएस परिहार, सुनीता सिरोही, गोर्खाली सुधार सभा के अध्यक्ष पदम बहादुर थापा, पीबीओआर के अध्यक्ष पीटीआर शमशेर सिंह बिष्ट, कर्नल वाईएस भण्डारी, प्रभा शाह, अरुणा शर्मा, रश्मि, पुष्पा बिष्ट, नैन सिंह पंवार, वन्दना बिष्ट, भावना चौधरी, श्याम सुन्दर चौहान, अजय काला, मनमोहन, अंकित जोशी, आशीष थापा, मनोज क्षेत्री, सपना शर्मा, अरविन्द तोपवाल, विशाल कुल्हान, मोहित अग्रवाल, विनय गुप्ता, यशवीर चौहान, गौरव डंगवाल, रमेश प्रधान, देवेन्द्र रावत, अतुल गोयल, अनीता शास्त्री, पन्ना गौड़, समस्त पार्षदगण, ग्राम प्रधान सहित पार्टी के पदाधिकारीगण एवं जनप्रतिनिधि उपस्थित रहे।

Related Articles

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here

Stay Connected

0FansLike
3,912FollowersFollow
0SubscribersSubscribe
- Advertisement -spot_img

Latest Articles