कांग्रेस नेता गणेश गोदियाल ने फेका बाउंसर बोले जिसने डाका डाला वो क्या निष्पक्ष जाँच होने देगा धन सिंह रावत को बर्खास्त करो मुख्यमंत्री जी

0
138

Uttarakhand cooperative bank scam:

उत्तराखण्ड में सहकारी बैंक घोटाले में कांग्रेस ने बीजेपी को घेरा, मंत्री धन सिंह रावत से इस्तीफा मांगा

 

देहरादून में कांग्रेस कार्यकर्ताओं ने सोमवार को पूर्व प्रदेश कांग्रेस अध्यक्ष गणेश गोदियाल के नेतृत्व में देहरादून सचिवालय के मुख्य गेट पर राज्य में कोआपरेटिव बैंक के चतुर्थ श्रेणी पदों की निुयक्ति में हुए घोटाले की जांच की मांग को लेकर धरना-प्रदर्शन किया।

देहरादून:
 उत्तराखंड में सहकारी बैंकों में चतुर्थ श्रेणी के कर्मचारियों (चपरासियों) की भर्ती में घोटाले का आरोप लगाते हुए कांग्रेस ने सोमवार को यहां सचिवालय के बाहर धरना दिया और सहकारिता मंत्री धनसिंह रावत से त्यागपत्र देने की मांग की। कार्यकर्ताओं के साथ धरना देने वालों में पूर्व प्रदेश पार्टी अध्यक्ष गणेश गोदियाल के अलावा प्रदेश कांग्रेस के नवनियुक्त अध्यक्ष करण माहरा और कांग्रेस महासचिव हरीश रावत भी शामिल रहे।
गोदियाल ने आरोप लगाया कि सहकारी बैंकों की भर्ती में हुए घोटाले में योग्य उम्मीदवारों को नकार दिया गया, जबकि मंत्री और उनके चहेतों के रिश्तेदारों को नौकरी दे दी गयी। उन्होंने कहा कि इस मसले को लेकर आंदोलन जारी रहेगा और विधानसभा अध्यक्ष के लौटने पर कांग्रेस राज्य विधानसभा में भी अपनी मांग के समर्थन में एक बार और धरना देगी। धरने पर बैठे पार्टी नेताओं ने सहकारिता मंत्री से इस्तीफा भी मांगा। हाल में हुए राज्य विधानसभा चुनावों में श्रीनगर गढवाल सीट पर धनसिंह रावत ने गोदियाल को मामूली अंतर से हराया था। पुष्कर सिंह धामी की पिछली सरकार के मंत्रिमंडल में सहकारिता मंत्री रहे धनसिंह रावत को इस बार भी इसी मंत्रालय की जिम्मेदारी सौंपी गयी है।

गोदियाल का आरोप है कि रोजगार के नाम पर युवाओं से उनके परिवार की खून-पसीने की कमाई डकारी जा रही है। राज्य कोआपरेटिव बैंक में चतुर्थ श्रेणी के पदों की भर्ती में हुए भारी भ्रष्टाचार ने सरकार की कलाई खोल कर रख दी है। इससे पहले भी कोआपरेटिव बैंक में रिक्त पदों पर हुई भर्ती में भारी भ्रष्टाचार को अंजाम देने की नीयत से चयन परीक्षा उत्तराखंड के किसी स्थान पर कराने की बजाय नोएडा में आयोजित कर स्थानीय बेरोजगार नौजवानों के हक को मारा गया। उन्होंने धन सिंह रावत पर आरोप लगाते हुए कहा की जमकर उगाही की खुली लूट मचाई हुई थी जिस पर लगाम लगाने की जरूरत है। गणेश गोदियाल ने को-आपरेटिव बैंक में चतुर्थ श्रेणी पदों के चयन में हुए घोटाले की उच्च स्तरीय जांच की मांग करते हुए दोषियों के खिलाफ कार्रवाई की मांग की है।
प्रदेश कांग्रेस अध्यक्ष करण माहरा ने कहा कि भ्रष्टाचार पर जीरो टॉलरेंस का दावा करने वाली बीजेपी सरकार हर स्तर पर भ्रष्टाचार को प्राश्रय दिया है। चाहे एनआरएचएम. घोटाला हो, छात्रवृत्ति घोटाला हो, सिडकुल घोटाला या फिर कोआपरेटिव बैंक में नियुक्तियों में हुए घोटाले का मामला हो। बीजेपी सरकार में भ्रष्टाचार और घोटालों की लम्बी फेहरिस्त है।

    

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here