कैबिनेट मंत्री डा. प्रेमचंद अग्रवाल ने बीती देर शाम को मुख्यमंत्री श्री पुष्कर सिंह धामी जी से मुलाकात की।

0
54

कैबिनेट मंत्री डा. प्रेमचंद अग्रवाल ने बीती देर शाम को मुख्यमंत्री श्री पुष्कर सिंह धामी जी से मुलाकात की।

इस मौके पर इन्वेस्टर समिट के लिए अभी तक देश और विदेश से विभिन्न औद्यौगिक घरानों के साथ 39 हजार करोड़ के इन्वेस्टमेंट एमओयू साइन करने पर बधाई दी। साथ ही ऋषिकेश विधानसभा के विकास कार्यों को लेकर भी डा. अग्रवाल ने सीएम श्री धामी से वार्ता की।

मुलाकात के दौरान डा. अग्रवाल ने कहा कि मुख्यमंत्री श्री पुष्कर सिंह धामी जी का देश के अग्रणीय राज्यों की श्रेणी में उत्तराखंड को शामिल करने का संकल्प साकार होता दिख रहा है। उन्होंने कहा कि युवा मुख्यमंत्री की सोच का ही परिणाम है कि आज देश ही नहीं विदेशों के भी उद्योगपतियों ने उत्तराखंड में निवेश करने का मन बनाया है।

डा. अग्रवाल ने कहा कि मुख्यमंत्री पुष्कर सिंह धामी के नेतृत्व में अब तक विभिन्न औद्यौगिक घरानों के साथ 39 हजार करोड़ के इन्वेस्टमेंट एमओयू साइन किए जा चुके हैं। जिसके तहत ब्रिटेन में 12 हज़ार 500 करोड़ एवं दिल्ली में 26 हज़ार से अधिक के एमओयू साइन किए जा चुके हैं। मुख्यमंत्र पुष्कर सिंह धामी मिशन मोड में काम करते हुए इन्वेस्टर समिट से पहले अधिकत प्रोजेक्ट्स को धरातल पर उतारने के लिए कृत संकल्पित हैं। मुख्यमंत्री धामी का विशेष फोकस इको फ्रेंडली इन्वेस्टमेंट के साथ ही इकोलॉजी और इकॉनमी के बीच संतुलन बनाने को लेकर है। यही कारण है कि प्रदेश सरकार उत्तराखंड में सर्विस सेक्टर के साथ ही इको फ्रेंडली टूरिज्म पर भी विशेष जोर दे रही है।

डा. अग्रवाल ने कहा कि मुख्यमंत्री श्री धामी लगातार निवेशकोें को राज्य में निवेश के लिए आकर्षित कर रहे है, कहा कि यह हमारी प्रतिबद्धता और विश्वास है कि हम न केवल एमओयू पर हस्ताक्षर करेंगे। बल्कि मुख्य कार्यक्रम से पहले 10 एमओयू को धरातल पर लाएंगे। कहा कि हमने अपने निवेश के लक्ष्य को प्राप्त करने के लिए बहुत अच्छी तैयारी की है।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here