13.2 C
Dehradun
Sunday, March 3, 2024

शिक्षा मंत्री ने कुमाऊँ मंडल भ्रमण के दौरान कई कार्यक्रमों में की शिरकत पढ़े पूरी ख़बर

नशे की लत से बचें युवा: डॉ धन सिंह रावत

शिक्षा मंत्री ने कुमाऊँ मंडल भ्रमण के दौरान कई कार्यक्रमों में की शिरकत पढ़े पूरी ख़बर

 

 

 

डॉ धन सिंह रावत ने एमबी पीजी कालेज में आईटी लैब के निर्माण कार्य का किया भूमिपूजन

 

 

 

सूबे के कैबिनेट डॉ धन सिंह रावत ने आज अपने दो दिवसीय कुमायूं दौरे के दौरान हल्द्वानी में नशा मुक्ति रैली में प्रतिभाग किया। इस दौरान उन्होंने रैली को हरी झंडी दिखा कर रवाना कर युवाओं को नशे की लत से बचने की अपील की। डॉ रावत ने पीएम श्री राजकीय बालिका इंटर कालेज में वीर बाल दिवस के उपलक्ष्य में आयोजित कार्यक्रम में शिरकत कर गुरु गोविंद सिंह के पुत्रों की वीरता और बलिदान को याद किया। उच्च शिक्षा विभाग के अंतर्गत एमबी पीजी कालेज हल्द्वानी में विभागीय मंत्री डॉ रावत ने 819.91 लाख की लागत से बनने वाले महिला छात्रावास एवं आईटी लैब के निर्माण कार्य का भूमिपूजन किया।

 

कुमाऊं मंडल के दो दिवसीय दौरे के दौरान सूबे के शिक्षा मंत्री डॉ धन सिंह रावत ने शिक्षा विभाग द्वारा आयोजित नशा मुक्ति संचेतना रैली में प्रतिभाग कर रैली को हरी झंडी दिखाई। डॉ रावत ने रैली को सम्बोधित करते हुए कहा कि युवा तेजी से नशे की गिरफ्त में फंस रहे हैं। उन्होंने छात्र-छात्रों से नशे की लत से बचने की अपील की।

उन्होंन कहा कि हमारी सरकार प्रदेश में जगह-जगह जागरूकता रैली का आयोजन कर रही है ताकि लोगों में नशा मुक्ति को लेकर जगरूकता बढ़े। अपने भ्रमण कार्यक्रम के दौरान डॉ रावत पीएम श्री राजकीय बालिका इंटर कालेज पहुंचे जहां उन्होंने वीर बाल दिवस के उपलक्ष्य में आयोजित कार्यक्रम में प्रतिभाग कर गुरु गोविंद सिंह के पुत्रों की शहादत को याद किया। उन्होंने कहा कि 26 दिसम्बर को सिखों के दसवें गुरू गोबिंद सिंह जी के पुत्रों को सम्मान देने के लिए वीर बाल दिवस मनाया जाता है। इस दिन उनकी वीरता और बलिदान के रुप में उनको याद किया जाता है। उन्होंने कहा कि प्रधानमंत्री मोदी के आह्वान पर पूरे देश में सभी पीएम श्री स्कूलों में प्रत्येक वर्ष वीर बाल दिवस के मनाया जा रहा है। शिक्षा मंत्री ने कहा कि सरकार द्वारा प्रदेश के सभी पीएम श्री स्कूलों को 02-02 करोड की धनराशि दी जा रही है ताकि स्कूलों में सभी आवश्यक सुविधाएं उपलब्ध कराई जा सके। इससे छात्र छात्राओं को पठन-पठान में कोई असुविधा न हो।

कैबिनेट मंत्री डॉ रावत ने एम0बी0 राजकीय स्नातकोत्तर महाविद्यालय हल्द्वानी में 819.91 लाख की लागत से बनने वाले महिला छात्रावास एवं आई0टी0 लैब के निर्माण कार्यों का भूमिपूजन किया। उन्होंने कहा कि राज्य सरकार शिक्षा के क्षेत्र में निरंतर कार्य कर रही है।

 

इस अवसर पर क्षेत्रीय विधायक सुमित हृदेश्य, किच्छा विधायक राजेश शुक्ला, अध्यक्ष मण्डी परिषद अनिल कपूर डब्बू, जिलाध्यक्ष प्रताप बिष्ट, निवर्तमान मेयर डॉ0 जोगेन्द्र पाल सिंह रौतेला, उच्च शिक्षा निदेशक प्रो0 सी0डी0 सूठा, प्राचार्य डॉ0 एन0एस0 बनकोटी, प्रधानाचार्य सुधा जोशी, खण्ड शिक्षाधिकारी हरेन्द्र मिश्रा सहित विद्यालयी शिक्षा एवं उच्च शिक्षा विभाग के अधिकारी व विभिन्न स्कूलों के छात्र छात्राएं उपस्थित रही।

Related Articles

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here

Stay Connected

0FansLike
3,912FollowersFollow
0SubscribersSubscribe
- Advertisement -spot_img

Latest Articles