जातिगत समीकरण में टम्टा हुए फिट अजय भट्ट,माल राज्यलक्ष्मी,अनिल बलूनी और त्रिवेंद्र को पछाड़ मोदी 3.0 में बनाई जगह

0
19

उत्तराखंड में टम्टा दलितों में प्रमुख और बड़े चेहरे के तौर पर उभरे, मुख्यमंत्री धामी का भी मिला पूरा साथ , मोदी 3.0 मंत्रिमंडल में अजय टम्टा का भी नाम

जातिगत समीकरण में टम्टा हुए फिट अजय भट्ट,माल राज्यलक्ष्मी,अनिल बलूनी और त्रिवेंद्र को पछाड़ मोदी 3.0 में बनाई जगह

आदि कैलाश टम्टा के अल्मोड़ा लोकसभा क्षेत्र में, मोदी चाहते हैं यहां का विकास और जातिगत समीकरण से लेकर धामी की पसंद में फिट बैठ टम्टा..

 

देवभूमि में टम्टा दलितों में प्रमुख और बड़े चेहरे के तौर पर उभरे हैं.इसके साथ ही मुख्यमंत्री के करीबियों में शामिल माने जाते है साथ हीं जातीय समीकरण को केंद्र की नई सरकार में खासी तरजीह दी जा रही है. टम्टा ने राज्य 4 अन्य सांसद अजय भट्ट-माला राज्यलक्ष्मी-अनिल बलूनी और त्रिवेंद्र सिंह रावत को मंत्री बनने की होड़ में पीछे छोड़ने में सफलता पाई.

अजय पहले भी केंद्र में राज्यमंत्री रह चुके हैं.मोदी को उनके कामकाज और प्रतिष्ठा के बारे पूरी जानकारी है.टम्टा को इसका भी फायदा अतिरिक्त तौर पर मिला कि PM मोदी के दिल में उत्तराखंड के लिए विशेष जगह है.वह देवभूमि में निरंतर आते हैं.बद्रीनाथ-केदारनाथ-आदि कैलाश में उनकी अपार श्रद्धा है.आदि कैलाश टम्टा के अल्मोड़ा-पिथौरागढ़ सीट में ही है वह वह पिछली बार मोदी सरकार में भी राज्यमंत्री थे…..

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here