चार धाम यात्रा : 31 मई तक वीआईपी दर्शन पर लगी रोक

0
12

चारधाम यात्रा : मोबाइल पर लगा प्रतिबंध, खामियों से नाराज सीएम ने धामी, अधिकारियों को किया तलब, दिए निर्देश

धामी ने अधिकारियों से कहा कि मुझे धरातल पर परिणाम दिखने चाहिए, सभी विभागों को तालमेल से काम करना होगा

 

चार धाम यात्रा : 31 मई तक वीआईपी दर्शन पर लगी रोक

यमुनानगर में लोकसभा चुनाव प्रचार करने के बाद अचानक राजधानी पहुंचे मुख्यमंत्री धामी ने शासन के वरिष्ठ अधिकारियों को तलब किया, 31 मई तक वीआईपी दर्शन पर लगी रोक

धामी सरकार का अच्छा फैसला चारों धामों के 50 मीटर परिधि में मोबाइल को प्रतिबंधित कर दिया गया है। 31 मई तक वीआईपी दर्शन पर रोक भी लगा दी है

यमुनानगर में लोकसभा चुनाव प्रचार करने के बाद अचानक राजधानी पहुंचे मुख्यमंत्री धामी ने शासन के वरिष्ठ अधिकारियों को तलब किया, 31 मई तक वीआईपी दर्शन पर लगी रोक,मुख्यमंत्री पुष्कर सिंह धामी चारधाम यात्रा प्रबंधन में खामियों से नाराज हैं। यमुनानगर में लोकसभा चुनाव प्रचार करने के बाद अचानक राजधानी पहुंचे मुख्यमंत्री धामी ने शासन के वरिष्ठ अधिकारियों को तलब किया और वीडियो कॉन्फ्रेंस के जरिए चारों धाम के डीएम और एसपी से भी बात की। चारों धामों के 50 मीटर परिधि में मोबाइल को प्रतिबंधित कर दिया गया है। 31 मई तक वीआईपी दर्शन पर रोक भी लगा दी है।

सीएम धामी ने चारधाम यात्रा प्रबंधन की समीक्षा बैठक करने के बाद भी लिए गए फैसलों के क्रियान्वयन में देरी पर भी नाराजगी जाहिर की। उन्होंने कहा कि शासन-प्रशासन के इतने अधिकारियो की तैनाती के बावजूद रिजल्ट सामने नहीं आना इसका अर्थ है कि धरातल पर हकीकत कुछ और है। उन्होंने कहा कि चारधाम यात्रा पर यातायात सुचारू रहना चाहिए। कहीं जाम की स्थिति उत्पन्न नहीं होनी चाहिए। बिना परमिट के, बिना पंजीकरण के वाहनों को ही रोका जाए। क्षमता से अधिक तीर्थयात्री आने पर उन्होंने इस बात पर जोर दिया कि कहीं व्यवस्था में कमी हमारे स्तर पर ही है। हमें इस हालात के लिए पहले से तैयारी करनी चाहिए थी।

धामी ने अधिकारियों से कहा कि मुझे धरातल पर परिणाम दिखने चाहिए, सभी विभागों को तालमेल से काम करना होगा। बैठक में सोशल मीडिया पर खासतौर पर यू-ट्यूबर्स के बड़ी संख्या में पोस्ट वायरल होने पर विचार विमर्श हुआ। इसके बाद चारों धामों के 50 मीटर परिधि में मोबाइल को प्रतिबंधित कर दिया गया है।

31 मई तक वीआईपी दर्शन पर रोक

मुख्य सचिव राधा रतूड़ी ने 31 मई तक वीआईपी दर्शन पर भी रोक लगा दी है। उन्होंने बताया कि पहले दो हफ्ते में चारधाम में दस लाख यात्रियों के आने का दबाव यात्रा प्रबंधन को चुनौती दे रहा है। एक-दो दिन में हालात नियंत्रित हो जाएंगे। कोशिश यही की जा रही है कि यात्रा पर कोई रोक या कोई स्थगन न लगे। बैठक में गढ़वाल आयुक्त विनय शंकर पांडेय ने यात्रा प्रवास के अनुभवों को साझा किया और कहा कि कुछ परेशानियों का मौके पर ही निस्तारण कर दिया गया है। बैठक में सीएम के सचिव शैलेश बगौली, सूचना महानिदेशक बंशीधर तिवारी, पुलिस के उच्च अधिकारी भी मौजूद रहे। सीएम के सचिव आर मीनाक्षी सुंदरम ने उत्तरकाशी जिले में प्रवास कर यमुनोत्री-गंगोत्री धाम की यात्रा प्रबंधन की समीक्षा कर आवश्यक दिशा- निर्देश दिए हैं।

सीएम ने रद्द किया चुनाव प्रचार कार्यक्रम

मुख्यमंत्री पुष्कर सिंह धामी ने चारधाम यात्रा और अन्य मसलों को देखते हुए अपने दिल्ली चुनाव प्रचार कार्यक्रम को रद्द कर दिया है। उन्होंने कहा है मेरी पहली प्राथमिकता मेरा राज्य है।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here