गौतम ने कहा, पीएम मोदी और सीएम धामी के कामों का असर आज दोनो जगह लोगों के उत्साह में स्पष्ट नजर आया

0
16

नामांकन से तस्वीर साफ, जनता ने 400 पार की मोदी मुहिम ली अपने हाथ: गौतम

नेतृत्व के परिवारवाद को उतराखंड मे आगे बढ़ा रहे है हरीश रावत

भाजपा के राष्ट्रीय महामंत्री व प्रदेश चुनाव प्रभारी दुष्यंत कुमार गौतम ने
कंगना रनौत को लेकर की गई टिप्पणी को बेहद अपमानजनक, शर्मनाक और मातृ शक्ति को लेकर कांग्रेसी सोच को उजागर करने वाला बताया

गौतम ने कहा, पीएम मोदी और सीएम धामी के कामों का असर आज दोनो जगह लोगों के उत्साह में स्पष्ट नजर आया

मोदी के 400 पार का अभियान अब जनता ने स्वयं अपने हाथों में ले लिया है। जहां एक ओर मोदी सरकार ने चौमुखी विकास के साथ दुनिया में भारत की साख को बढ़ाया और उसके सामर्थ्य का लोहा मनवाया, वहीं राज्य की धामी सरकार के काम देश में नजीर बने हैं

भाजपा के राष्ट्रीय महामंत्री व प्रदेश चुनाव प्रभारी श्री दुष्यंत कुमार गौतम ने प्रत्याशियों के नामांकन के बाद मीडिया से बातचीत में कहा कि नामांकन के दौरान माहौल से स्पष्ट है कि जनता ने मोदी जी की 400 पार मुहिम को अब अपने हाथ में ले लिया है। उन्होंने कांग्रेस प्रवक्ता द्वारा कंगना रनौत को लेकर की गई टिप्पणी को बेहद अपमानजनक, शर्मनाक और मातृ शक्ति को लेकर कांग्रेसी सोच को उजागर करने वाला बताया । साथ ही एक भी महिला को राज्य में लोकसभा उम्मीदवार लायक नही समझने पर कांग्रेस को आड़े हाथ लिया ।

प्रदेश मीडिया सेंटर में पौड़ी और देहरादून में हुए नामांकन के बाद पत्रकार वार्ता मे श्री गौतम ने कहा, पीएम मोदी और सीएम धामी के कामों का असर आज दोनो जगह लोगों के उत्साह में स्पष्ट नजर आया । उन्होंने कहा कि मोदी जी के 400 पार का अभियान अब जनता ने स्वयं अपने हाथों में ले लिया है। जहां एक ओर मोदी सरकार ने चौमुखी विकास के साथ दुनिया में भारत की साख को बढ़ाया और उसके सामर्थ्य का लोहा मनवाया, वहीं राज्य की धामी सरकार के काम देश में नजीर बने हैं ।

उन्होंने अफसोस और नाराजगी जताते हुए कहा, जब मोदी जी और धामी जी मातृ शक्ति के सशक्तिकरण और सम्मान के लिए अनेकों निर्णय के रहे है, ठीक उसी समय कांग्रेस एवं विपक्षी नेताओं का महिलाओं का अपमान किया जा रहा है। उन्होंने कांग्रेस प्रवक्ता श्रीमती सुप्रिया श्रीनेत की कंगना रनौत को लेकर की गई सोशल मीडिया पोस्ट को शर्मनाक और कांग्रेस पार्टी की मातृ शक्ति के प्रति वास्तविक सोच बताने वाला करार दिया । इस पर कड़ी आपत्ति दर्ज करते हुए उन्होंने कहा कि बयान पर तमाम साफ सफाई या बयान से किनारा करने का कोई बहाना नहीं चलेगा। यदि कांग्रेस मे थोड़ी भी नैतिकता शेष हो तो तत्काल कांग्रेस राष्ट्रीय अध्यक्ष खड़गे को अपनी पार्टी प्रवक्ता को बर्खास्त करना चाहिए।
उन्होंने कहा कि हैरानी है कि मातृ शक्ति के सम्मान और स्वाभिमान का मोल भाव करने वालों पर श्रीमती सोनिया गांधी और राहुल गांधी एक शब्द नही बोले । इतना ही नही, लड़की है लड़ सकती है का नारा देने वाली बहिन प्रियंका वाड्रा भी अब तक आलोचना करने की हिम्मत नही कर पाई हैं।
उन्होंने अकाउंट हैक करने को बहाना बताते हुए कहा कि यदि ऐसा भी था तो तुरंत मुकद्दमा दर्ज क्यों नहीं कराया । इस सब में बेहद दुर्भाग्यपूर्ण है कि एक महिला ने यह सब एक महिला के लिए कहा ।
उन्होंने कांग्रेस पर आरोप लगाया कि महिलाओं के मुद्दों पर भ्रम फैलाने की राजनीति करने वाली कांग्रेस की पोल एक बार फिर लोकसभा उम्मीदवारों की घोषणा से खुल गई है । हैरानी और अफसोस है कि उन्हे राज्य में एक भी महिला प्रत्याशी को उन्होंने लोकसभा भेजने लायक नही माना । जबकि भाजपा के खिलाफ झूठा माहौल खड़ा करने की असफल कोशिश के लिए कांग्रेस नेतृत्व ने अपनी महिला नेत्रियों का भरपूर उपयोग किया। मातृ शक्ति का सम्मान, सामर्थ्य और भागेदारी बढ़ाने के लिए भाजपा में अनेकों ऐतिहासिक निर्णय लिए हैं । माताओं बहिनों को 30 फीसदी क्षेतिज आरक्षण नौकरियों में दिया, साथ ही 33 फीसदी लोकसभा, विधानसभा में आरक्षण देकर संवैधानिक एवं कानून निर्माण में भागेदारी को बढ़ाया। इससे पहले पंचायतों में हमने इस आधी आबादी को उसका पूरा अधिकार देने का काम किया 50 प्रतिशत आरक्षण देकर। इसी तरह लखपति दीदी योजना, स्वरोजगार के लिए ऋण आदि तमाम योजनाएं उनके सशक्तिकरण के लिए। यूसीसी का सर्वाधिक लाभ मातृ शक्ति को मिलेगा। उनको शोषण से मुक्ति और बराबरी का अधिकार मिलेगा।
वहीं हरिद्वार से कांग्रेस उम्मीदवार को लेकर उन्होंने कहा कि परिवारवाद जो काम दिल्ली में उनका नेतृत्व आलाकमान कर रहा है वही काम देवभूमि में हरीश रावत कर रहे हैं । एक के बाद एक चौथे सदस्य को कांग्रेस के टिकट पर लोकसभा उम्मीदवार के तौर पर राजीनिति में लेकर आए है । पहले बड़ा पुत्र, फिर पत्नी, फिर बेटी, अब छोटा बेटा, उनकी नजर में कोई भी कांग्रेसी अपने परिवार से योग्य नहीं है । उन्होंने विश्वास जताया कि लेकिन देवभूमि की महान जनता ने कभी परिवारवाद का समर्थन नहीं किया और इस बार तो कांग्रेसी भी नही करने वाले हैं ।

प्रदेश प्रभारी ने कहा कि जनता का मूड मोदी जी को आशीर्वाद देने का है, ये आज के नामांकन ने स्पष्ट दिखाई दिया । निसंदेह देवभूमिवासी पांचों सीटों पर 5 लाख से अधिक अंतर से कमल खिलाने जा रही है ।

इस मौके पर प्रदेश महामंत्री श्री आदित्य कोठारी, प्रदेश मीडिया प्रभारी श्री मनवीर सिंह चौहान, श्री अनिल गोयल, सह मीडिया प्रभारी राजेंद्र नेगी, कमलेश उनियाल, संजीव वर्मा, प्रदेश प्रवक्ता श्रीमती मधु भट्ट, श्रीमती सुनीता विद्यार्थी, श्रीमती हनी पाठक, श्रीमती कमलेश रमन प्रमुख रूप से मौजूद रहे।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here