गरीब कल्याण अन्न योजना से भी लोगों को लाभान्वित किया गया

0
21

कांग्रेस के नेता बरसाती मेंढक की तरह, जो केवल चुनाव के वक्त दिखते हैं: मुख्यमंत्री धामी

हरिद्वार लोकसभा के अंतर्गत बादशाहपुर में भाजपा प्रत्याशी त्रिवेंद्र सिंह रावत के समर्थन में आयोजित जनसभा को किया संबोधित

मुख्यमंत्री धामी ने कहा कि हरिद्वार में प्रधानमंत्री जी के सानिध्य में विकास के नए आयाम स्थापित हो रहे हैं

मुख्यमंत्री ने कहा कि पिछले 10 सालों में भारत व उत्तराखंड का तेजी से विकास हुआ है

आज देश मे स्वास्थ्य सेवाएं बढ़ी हैं। कनेक्टिविटी बेहतर हुई है। इसका जीता जागता उदाहरण हरिद्वार है

 

मुख्यमंत्री ने कहा कि, कोरोना महामारी के दौर में भी हमारा देश अटल रहा।

देश में सबको नि:शुल्क वैक्सीन लगी। 140 करोड़ लोगों को वेक्सीन लगाई गई और किसी से कोई पैसा नहीं लिया गया।

, गरीब कल्याण अन्न योजना से भी लोगों को लाभान्वित किया गया

मुख्यमंत्री ने कहा कि प्रधानमंत्री के नेतृत्व में कश्मीर से आज धारा 370 खत्म कर दी गई है

सीएए का कानून भारत मे लागू किया गया है। आज कोई भी हमारी ओर आंख उठाकर नहीं देख सकता

 

हरिद्वार में जल्द हम ऋषिकेश तक गंगा कॉरिडोर बनाने वाले हैं। उत्तराखंड को देश का अग्रणी राज्य बनाने के लिए हमारी सरकार सतत प्रयासरत है।

मुख्यमंत्री ने कहा कि, हमने उत्तराखंड में समान नागरिक सहिंता को लागू किया है।

देश का सबसे सख्त नकल विरोधी कानून लागू किया गया। धर्मांतरण कानून लागू करने के साथ ही अतिक्रमण हटाया जा रहा है

 

महिलाओं को सरकारी नौकरियों में 30 प्रतिशत आरक्षण दिया जा रहा है।

 

 

हरिद्वार लोकसभा के अंतर्गत बादशाहपुर में भाजपा प्रत्याशी त्रिवेंद्र सिंह रावत के समर्थन में आयोजित जनसभा को संबोधित करते हुए मुख्यमंत्री श्री पुष्कर सिंह धामी ने कहा कि हरिद्वार में प्रधानमंत्री जी के सानिध्य में विकास के नए आयाम स्थापित हो रहे हैं। उन्होंने जनता से अपील की, कि 19 अप्रैल को त्रिवेंद्र जी को वोट देकर आप नया इतिहास रचें। उन्होंने कहा कि हरिद्वार में पूरी तरह से भाजपा की लहर चल रही है।
मुख्यमंत्री ने कहा कि पिछले 10 सालों में भारत व उत्तराखंड का तेजी से विकास हुआ है। इस अवधि में देश के हर तबके के लोगों के लिए प्रधानमंत्री मोदी ने कार्य किया है। उन्होंने कहा कि आज देश मे स्वास्थ्य सेवाएं बढ़ी हैं। कनेक्टिविटी बेहतर हुई है। इसका जीता जागता उदाहरण हरिद्वार है।
मुख्यमंत्री ने कहा कि, कोरोना महामारी के दौर में भी हमारा देश अटल रहा। उस समय मोदी जी ने तत्परता दिखाई जिसका नतीजा रहा कि वैज्ञानिकों ने इसकी वैक्सीन तेजी से तैयार की। देश में सबको नि:शुल्क वैक्सीन लगी। 140 करोड़ लोगों को वेक्सीन लगाई गई और किसी से कोई पैसा नहीं लिया गया। यही नहीं, गरीब कल्याण अन्न योजना से भी लोगों को लाभान्वित किया गया। मुख्यमंत्री ने कहा कि प्रधानमंत्री जी के नेतृत्व में कश्मीर से आज धारा 370 खत्म कर दी गई है। सीएए का कानून भारत मे लागू किया गया है। आज कोई भी हमारी ओर आंख उठाकर नहीं देख सकता।
यही नहीं, भव्य और दिव्य राम मंदिर आदरणीय प्रधानमंत्री जी के नेतृत्व में संभव हुआ है। उन्होंने कहा कि हरिद्वार में जल्द हम ऋषिकेश तक गंगा कॉरिडोर बनाने वाले हैं। उत्तराखंड को देश का अग्रणी राज्य बनाने के लिए हमारी सरकार सतत प्रयासरत है। मुख्यमंत्री ने कहा कि, हमने उत्तराखंड में समान नागरिक सहिंता को लागू किया है। देश का सबसे सख्त नकल विरोधी कानून लागू किया गया। धर्मांतरण कानून लागू करने के साथ ही अतिक्रमण हटाया जा रहा है। महिलाओं को सरकारी नौकरियों में 30 प्रतिशत आरक्षण दिया जा रहा है।
जी-20 की तीन बैठकें भी उत्तराखंड में आयोजित की गई। ग्लोबल इन्वेस्टर्स समिट का आयोजन किया गया। इससे यहां निवेश बढेगा और यहां के युवाओं को रोजगार मिलेगा।
मुख्यमंत्री ने कहा कि, हरिद्वार ग्रामीण क्षेत्र में बहुत सारे कार्य किये गए हैं। नई योजनाओं को भी हम धरातल पर उतारेंगे। गन्ना किसानों को सहूलियत देने के लिए हमने उत्तर प्रदेश से अधिक गन्ना दाम देने का निर्णय लिया है। *आने वाले दिनों में नहर से सिंचाई का कोई शुल्क किसानों से नहीं लिया जायेगा।*
मुख्यमंत्री ने कहा कि *सब जानते हैं कि कौन धर्म के साथ है, कौन अधर्म के साथ।* कांग्रेस के पास देश के विकास का कोई विजन नहीं है। *कांग्रेस के नेता बरसाती मेंढक की तरह है, जो केवल चुनाव के वक्त दिखते हैं।* उन्होंने कहा कि मुझे पूरी उम्मीद है कि 19 अप्रैल को आप त्रिवेंद्र जी के पक्ष में मतदान कर मोदी जी को तीसरी बार देश का प्रधानमंत्री बनाने का मार्ग अवश्य प्रशस्त करेंगे।

इस अवसर पर पूर्व मुख्यमंत्री डॉ रमेश पोखरियाल निशंक, पूर्व कैबिनेट मंत्री यतीश्वरानंद ,पूर्व विधायक संजय गुप्ता, आदेश सैनी, सुशील चौहान, अमित चौहान आदि उपस्थित रहे।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here