खोखले वादे करने वाली कांग्रेस घोषणा पत्र के प्रति कभी नही रही गंभीर: भट्ट

0
17

भाजपा का घोषणा पत्र विकास का रोड मैप और मोदी गारंटी: भट्ट

खोखले वादे करने वाली कांग्रेस घोषणा पत्र के प्रति कभी नही रही गंभीर: भट्ट

 

भाजपा ने अपने चुनाव घोषणा पत्र को लेकर कांग्रेस के आरोपों पर पलटवार करते हुए कहा यह मोदी की गारंटी है जिस पर विकसित भारत का निर्माण होगा।

प्रदेश अध्यक्ष श्री महेंद्र भट्ट ने कहा कि भाजपा संकल्प को साकार करती हैं, इसलिए विजन डाक्यूमेंट को व्यवहारिक और जनअपेक्षा अनुरूप बनाते हैं। लेकिन विपक्षी घोषणापत्र के नाम पर झूठे एवं असंभव वादे करते हैं।

उन्होंने कांग्रेस पर निशाना साधते हुए कहा कि उसके जैसे असंवेदनशील और गैरजिम्मेदार संगठन कभी भी घोषणापत्र को गंभीरता से नहीं लेती रही है जब जीत का दूर दूर तक अंदाजा नहीं हैं । उनके लिए घोषणापत्र का अर्थ 25 अव्यवहारिक एवं झूठे वादों को 5 भागों में बांटने से अधिक नहीं है । जबकि भाजपा ने विकसित भारत के इस दृष्टि विजन को जनता के सुझावों से बनाया है । कुल 15 लाख सुझाव हमे प्राप्त हुए जिसमे नमो एप से 4 लाख और वीडियो वैन से 10 लाख से मिले हैं और शेष सुझाव व्यक्तिगत, संस्थाओं एवम कार्यक्रम के दौरान प्राप्त हुए। 1000 से अधिक प्रचार वीडियो वैन में मौजूद पत्र पेटिका ने जन जन तक पहुंच कर उनकी अपेक्षाओं और विजन को एकत्र किया है । जिन्हे प्रदेश स्तर की संकल्प पत्र कमेटी द्वारा स्क्रीन कर राष्ट्रीय घोषणापत्र समिति को सौंपा गया। ऐसी जटिल एवं दीर्घकालीन प्रक्रिया का पालन करना तो दूर उसे समझना भी विपक्ष के लिए असंभव है।

उन्होंने कहा कि विपक्ष के घोषणापत्र, देश चलाने के विजन से अधिक मार्केटिंग कंपनियों की सीजनल स्कीम से अधिक नहीं है । उनके वादे असंभव और हवा हवाई हैं जो देश को आर्थिक रूप से खोखला करने वाला और देश को पीछे के जाने वाले हैं । वहीं भाजपा का घोषणा पत्र विकसित भारत का रोड मैप है, जिस पर चलकर 2047 तक सशक्त राष्ट्र का निर्माण होना है । ये सब देश के समृद्ध विकास और आने वाले उज्जवल भविष्य के लिए मोदी जी की गारंटी है। यह हम सब के लिए गर्व का विषय है कि देवभूमि से हुई यूसीसी, पेपर लीक कानून, एक जिला एक उत्पाद जैसी कदमों की शुरुआत देश निर्माण के संकल्प का हिस्सा बने हैं। CAA के तहत नागरिकता देने के वादे से उत्तराखंड के हजारों शरणार्थियों को उनका अधिकार मिलने वाला है, पहाड़ी क्षेत्र में और पर्यटन विकास को दी गई प्राथमिकता देवभूमि के विकास में वरदान साबित होगी। इसी तरह गरीब कल्याण की गारंटी में फ्री राशन, पीएम आवास, अटल आयुष्मान योजना, उज्जवला गैस कनेक्शन, हर घर नल से जल, पीएम सूर्य घर योजना, मुद्रा लोन देवभूमि के लोगों की जिंदगी में बड़ा बदलाव लेकर आएंगे

इसी तरह पार्टी के घोषणा पत्र में सुरक्षित और सशक्त भारत की गारंटी का होना, देवभूमि की राष्ट्रवादी जनता की भावनाओं का प्रतीक है। साथ ही जोर देते हुए कहा भाजपा और मोदी जो कहते हैं वह करते हैं, जिसका प्रमाण है इन 10 वर्षों का कार्यकाल है। लिहाजा इस बार भी मोदी जी की गारंटी पर देश भरोसा करते हुए 400 पार का लक्ष्य पूरा करने जा रहा है ।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here