एनडी तिवारी के जमाने के विमान में उड़ान भर रहे सीएम धामी, जल्द मिलेगा डबल इंजन हेलीकॉप्टर, कमेटी गठित

0
74

एनडी तिवारी के जमाने के विमान में उड़ान भर रहे सीएम धामी, जल्द मिलेगा डबल इंजन हेलीकॉप्टर, कमेटी गठित

जल्द ही उत्तराखंड के मुख्यमंत्री पुष्कर सिंह धामी और उनके मंत्री डबल इंजन हेलीकॉप्टर से उड़ते दिखेंगे. उत्तराखंड सरकार ने ट्विन इंजन हेलीकॉप्टर सेलेक्ट कर लिया है. बस इसके रेट को लेकर मोलतोल करना है. रेट नेगोशिएशन के लिए कमेटी बना दी गई है.

उत्तराखंड के मुख्यमंत्री और मंत्री जल्द ही नए डबल इंजन हेलीकॉप्टर में सफर करते नजर आएंगे. दरअसल, वर्तमान समय में जिस हेलीकॉप्टर से मुख्यमंत्री सफर कर रहे हैं, वो हेलीकॉप्टर साल 2003 में तत्कालीन मुख्यमंत्री एनडी तिवारी के समय खरीदा गया था. अब यह हेलीकॉप्टर अपनी मियाद पूरी कर चुका है. इसके चलते लंबे समय से नया हेलीकॉप्टर खदीने की बात चल रही है. करीब एक साल पहले नया हेलीकॉप्टर खरीदने के लिए फाइनेंशियल बिड जारी की गयी थी. उसमें कई एयरबस कंपनियों के प्रतिभाग किया था.

 

सीएम धामी के लिए खरीदा जाएगा डबल इंजन हेलीकॉप्टर: बिड के बाद शासन स्तर से एक एयरबस कंपनी को चिन्हित कर लिया गया. लेकिन अब मसला हेलीकॉप्टर के रेट को लेकर फंसा हुआ है. जिसको देखते हुए नागरिक उड्डयन प्राधिकरण ने रेट नेगोशिएशन किए जाने को लेकर एक उच्च स्तरीय कमेटी गठित करने का प्रस्ताव सीएम धामी को भेजा था. उस पर सीएम धामी ने अनुमति दे दी है. ऐसे में मुख्य सचिव की अध्यक्षता में गठित कमेटी एयरबस कंपनी से बातचीत करेगी, ताकि सरकार के बजट में डबल इंजन हेलीकॉप्टर सरकार को मिल सके.

 

ट्विन इंजन हेलीकॉप्टर के रेट नेगोशिएशन के लिए बनी कमेटी: नागरिक उड्डयन विभाग के अपर सचिव सी रविशंकर ने बताया कि उत्तराखंड सरकार के लिए एक ट्विन इंजन हेलीकॉप्टर खरीदने को लेकर प्राधिकरण की ओर से एक उच्च स्तरीय कमेटी गठित करने का प्रस्ताव भेजा गया था. जिस पर सरकार ने सहमति जता दी है. दरअसल, हेलीकॉप्टर खरीदने के संबंध में एयरबस कंपनी का फाइनेंशियल बिड मिला है. लिहाजा, रेट नेगोशिएशन किए जाने को लेकर सीएस की अध्यक्षता में एक कमेटी बनायी गयी है. कमेटी द्वारा संबंधित एयरबस कंपनी से रेट नेगोशिएशन करने के बाद बहुत जल्द ट्विन इंजन का हेलीकॉप्टर खरीद लिया जायेगा.

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here