13.4 C
Dehradun
Saturday, March 2, 2024

अल्ट्रा लग्जरी कारों के काफिले में चलेंगे अडानी, अंबानी समेत शीर्ष-50 उद्योगपति

अल्ट्रा लग्जरी कारों के काफिले में चलेंगे अडानी, अंबानी समेत शीर्ष-50 उद्योगपति

डायमंड श्रेणी के उद्योगपतियों के लिए मर्सडीज एस-क्लास, ऑडी ए-8 से लेकर बीएमडब्ल्यू-7 सीरीज कारों का प्रबंध किया गया है।

इन्वेस्टर्स समिट में देहरादून आ रहे अडानी, अंबानी, बिड़ला समेत देश के शीर्ष-50 उद्योगपतियों के लिए अल्ट्रालग्जरी कारों का इंतजाम किया गया है। उद्योगपतियों की श्रेष्ठता के आधार पर तीन श्रेणियां बनाई गई हैं। श्रेणी के आधार पर ही इन्हें लग्जरी कारें मुहैया होंगी

डायमंड श्रेणी के उद्योगपतियों के लिए मर्सडीज एस-क्लास, ऑडी ए-8 से लेकर बीएमडब्ल्यू-7 सीरीज कारों का प्रबंध किया गया है। वहीं, प्लेटिनम-1 श्रेणी के उद्योगपतियों के लिए मर्सडीज ई-क्लास, बीएमडब्ल्यू-5 सीरीज और ऑडी ए-6 गाड़ियां बुक की गई हैं। तीसरी श्रेणी प्लेटिनम-2 में कारों का बेड़ा बड़ा होगा। टॉप लग्जरी कारों को मुहैया कराने का जिम्मा बार्मर एंड लाॅरी कंपनी को सौंपा गया है।

पीएम मोदी करेंगे उद्घाटन, आएंगे 8000 लोग, अंबानी-अडानी समेत बड़े उद्योगपतियों का होगा संबोधन

देहरादून में 8 व 9 दिसंबर को होने जा रहे इन्वेस्टर्स समिट में आने वाले उद्योगपतियों का भव्य आतिथ्य किया जाएगा। देश के सर्वोच्च उद्योगपतियों को उनके कद के अनुरूप सुख सुविधाएं मुहैया कराई जाएंगी। डायमंड और प्लेटिनम-1 श्रेणी में 25-25 सुपर लग्जरी कारें शामिल होंगी। ये कारें एयरपोर्ट से उद्योगपतियों को रिसीव करेंगी और उनकी वापसी तक साथ रहेंगी

प्लेटिनम-2 श्रेणी के लिए 200 लग्जरी कारें

प्लेटिनम-2 श्रेणी के 200 उद्योगपतियों के लिए एक-एक लग्जरी कार रहेगी। प्लेटिनम-2 श्रेणी में इनोवा क्रिस्टा से लेकर फार्च्यूनर की टॉप माॅडल गाड़ियां शामिल हैं। इन निवेशकों को एस्कार्ट देने के लिए 200 वीआईपी कारों का काफिला रहेगा। इसमें अर्टिगा, स्विफ्ट डिजायर के नाम शामिल हैं।

 

गोल्ड कैटेगरी के लिए टेंपो ट्रैवलर व बस

गोल्ड कैटेगरी में 1000 उद्योगपतियों को रखा गया है। इन लोगों को एयरपोर्ट से होटल और आयोजन स्थल तक ले जाने और छोड़ने के लिए 25 टेंपो ट्रैवलर व बसों का इंतजाम किया गया है। ये बसें अत्याधुनिक सुख-सुविधाओं से परिपूर्ण होंगी।

किस कार में क्या खासियतें

मर्सिडीज एस-क्लास : स्पीड ऑटोमेटिक गियरबॉक्स वाली इस टॉप माडल कार की कीमत 1.84 करोड़ रुपये है। इसके सेफ्टी फीचर्स ही इसकी खासियत हैं। इसमें 10 एयरबैग्स, इलेक्ट्रॉनिक स्टेबिलिटी कंट्रोल, एबीएस के साथ ईबीडी, फ्रंट और रियर पार्किंग सेंसर्स दिए गए हैं

ऑडी ए-8 एल : 1.63 करोड़ रुपये कीमत की यह कार 8-स्पीड ऑटोमेटिक गियरबॉक्स में है। शून्य से 100 किलोमीटर प्रति घंटा की स्पीड तक पहुंचने में इसे 5.7 सेकंड लगते हैं। सुरक्षा के लिए इसमें आठ एयरबैग्स (दो ऑप्शनल), 360-डिग्री कैमरा और पार्क असिस्ट प्लस जैसे फीचर्स दिए गए हैं।

बीएमडब्ल्यू-7 सीरीज : इस कार के टॉप माडल की कीमत 1.81 करोड़ रुपये है। इसमें 8-स्पीड ऑटोमेटिक गियरबॉक्स मिलता है। इसमें पावर सीट और एंबिएंट लाइटिंग, 12.3 इंच कर्व्ड डिजिटल कॉकपिट जैसे फीचर खास हैं।

निवेशक सम्मेलन में आ रहे उद्योगपतियों के लिए लग्जरी कारों की व्यवस्था की गई है। कारों को उपलब्ध कराने का जिम्मा बार्मर एंड लॉरी कंपनी को दे दिया गया है। कारों के संचालन का नियंत्रण कंट्रोल रूम के जरिये किया जाएगा। किसी उद्योगपति को किसी प्रकार की समस्या नहीं होने दी जाएगी।

Related Articles

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here

Stay Connected

0FansLike
3,912FollowersFollow
0SubscribersSubscribe
- Advertisement -spot_img

Latest Articles